Search Box

एक व्यक्ति मुझे कॉल पर धमकी देता है और मैं रिकार्डिंग आन करती हूँ तो फोन काट देता है।

 एक व्यक्ति मुझे कॉल पर धमकी देता है और मैं रिकार्डिंग आन करती हूँ तो फोन काट देता है। मुझे उसके सबूत इकट्ठा करने के लिए क्या तकनीक लगानी चाहिए?

एक व्यक्ति मुझे कॉल पर धमकी देता है
एक व्यक्ति मुझे कॉल पर धमकी देता है 




धमकी देना एक गंभीर मामला हो सकता है और इससे निपटना महत्वपूर्ण हो सकता है। इस मामले में, यदि आपके पास धमकी करने वाले व्यक्ति के सबूत इकट्ठा करने की तकनीक है, तो आप उन पर कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं। यदि आपके पास रिकॉर्डिंग है, तो आप उस रिकॉर्डिंग को स्थानीय पुलिस स्टेशन पर सौंप सकते हैं। अगर वह आपके रिकॉर्डिंग से डरता है तो वह आपके सामने ऐसी धमकियाँ नहीं देगा। दूसरी बात, आपको उस व्यक्ति के सबूत इकट्ठा करने के लिए उससे दो बार व्यक्तिगत रूप से अनुरोध करना चाहिए। आप उसे एक ईमेल या एक पत्र भेज सकते हैं जिसमें आप उससे अपनी शिकायत का समाधान चाहते हैं। उस ईमेल या पत्र में, आप उस व्यक्ति को अपनी समस्या का विस्तृत विवरण दे सकते हैं और उसे अपनी समस्या का समाधान निकालने के लिए एक अवधि दे सकते हैं। यदि वह अपने  सबूत नहीं देता हैतो आप अपने वकील से संपर्क कर सकते ह

कानूनी कार्रवाई के लिए आप अपने स्थानीय पुलिस थाने में जा सकते हैं और उन्हें आपकी समस्या के बारे में बता सकते हैं। आपके पास जो रिकॉर्डिंग है, उसे भी उन्हें सौंपना होगा ताकि वे इसे आगे के विवरण के लिए उपयोग कर सकें। वे आपके बयान को नोट करेंगे और आपके साथ हुए संबंधित सभी घटनाक्रमों को विस्तार से जांचेंगे। अगर उन्होंने उस व्यक्ति के साथ कुछ गलत ढंग से किया तो वे उस व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। यदि आपके पास विशेषज्ञ वकील होता है, तो वह आपको आपके मामले में सलाह देने में मदद कर सकता है। आप उनसे संपर्क करें और उन्हें आपकी समस्या के बारे में विस्तार से बताएं। वे आपको उचित निर्देश देंगे और आपको कानूनी रूप से सहायता प्रदान करेंगे। ध्यान दें कि आपकी सुरक्षा अहम है इसलिए अपने सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाएं। अपने आसपास के लोगों से सहायता मांगने में हिचकिचाएं नहीं।

आपके आसपास के लोग आपकी सुरक्षा के लिए सबसे महत्वपूर्ण संगठन हो सकते हैं। इसलिए, जब आप धमकी के शिकार होते हैं, तो आपको अपने आसपास के लोगों से सहायता मांगने में हिचकिचाएं नहीं करना चाहिए। उन्हें इस तरह से सहायता करना चाहिए कि वे आपकी सुरक्षा में भी विशेषज्ञ हो जाएं। यहां कुछ सुझाव हैं जो आपको अपने आसपास के लोगों से सहायता मांगने में मदद कर सकते हैं: 

1. परिचय करवाएं: अपने आसपास के लोगों से परिचय करवाएं और अपनी समस्या के बारे में बताएं। यदि आप अपने आसपास के लोगों सेअच्छी तरह से परिचित होंगे, तो वे आपकी सुरक्षा के लिए अधिक सक्षम होंगे। 

2. अपने घर के आसपास निगरानी करवाएं:  अपने घर के आसपास निगरानी करवाने के लिए अपने पड़ोसी से अनुरोध करें। इस तरह से आप अपने आसपास के लोगों को एक संदेश दे सकते हैं कि आपकी सुरक्षा उनके लिए महत्वपूर्ण है।

3.आप अपने आसपास के लोगों में से एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर सकते हैं जो सुरक्षा और सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग का अनुभव रखता हो। इस व्यक्ति के साथ आप सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग ले सकते हैं जो आपको अपनी सुरक्षा के लिए जानकारी देगा। यदि आपके आसपास ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है तो आप अपने स्थानीय पुलिस विभाग से संपर्क कर सकते हैंऔर उनसे सुरक्षा और सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग की सलाह ले सकते हैं। 

4. अपने समूह में शामिल हों: आप अपने समूह में शामिल हो सकते हैं जो सुरक्षा और सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग के लिए जानकारी और समर्थन प्रदान करते हैं। इस तरह से आप अपनी सुरक्षा के लिए एक समर्थन समूह बना सकते हैं जो आपको आपकी समस्याओं से निपटने में मदद करेगा। 

5. अपने स्मार्टफोन का उपयोग करें: अपने स्मार्टफोन का उपयोग करें और अपने आसपास के लोगों को संपर्क करें। यदि आपको किसी अनियंत्रित स्थिति में फंसना पड़ता है, तो अपने स्मार्टफोन का उपयोग कर



'अलख निरंजन ' का शाब्दिक अर्थ क्या है? सन्यासी इसका उच्चारण क्यों करते रहते हैं?

'अलख निरंजन ' का शाब्दिक अर्थ क्या है?, अलख का अर्थ क्या होता है?

"अलख निरंजन" शब्द संस्कृत में है और इसका शब्दार्थ "दृश्य रहित और निर्मल" होता है। इस शब्द का उपयोग संसार से दूर जाने वाले संन्यासियों द्वारा किया जाता है। वे इस शब्द का जप करते हुए अपने आत्मा को शुद्ध करने और आध्यात्मिक उन्नति के लिए प्रयत्न करते हैं। इस शब्द का उपयोग अधिकतर धार्मिक और आध्यात्मिक संस्थाओं में किया जाता है, जहाँ इसे उच्चारित करके मान्यताओं का विसर्जन या आध्यात्मिक ऊर्जा का उत्पादन किया जाता है। 

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for sending message